अखिलेश्वर सिंह

अखिलेश्‍वर सिंह

अखिलेश्‍वर सिंह

निदेशक(वित्‍त)

श्री अखिलेश्‍वर सिंह को दिनांक 06 जनवरी,2020 से निदेशक(वित्‍त) के रूप में नियुक्‍त किया गया है। श्री अखिलेश्‍वर सिंह पटना विश्‍वविद्यालय से मास्‍टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्‍ट्रेशन (वित्‍त) हैं । उनके पास एसजेवीएन सहित विभिन्‍न कंपनियों में काम करने का 30 वर्षों से अधिक का अनुभव है । उन्‍होंने अपने कैरियर की शुरूआत वर्ष 1987 में हिन्‍दुस्‍तान पेपर कारपोरेशन लिमिटेड से की । उन्‍होंने बतौर वरिष्‍ठ अधिकारी(वित्‍त),एसजेवीएन को 1993 में ज्‍वाईन किया और विभिन्‍न विभागों एवं परियोजनाओं में कार्य करते हुए वे मुख्‍य महाप्रबंधक(वित्‍त) के स्‍तर तक पहुंचे ।

हिन्‍दुस्‍तान पेपर कारपोरेशन लिमिटेड में अपने कार्यकाल के दौरान उन्‍होंने विभिन्‍न कार्यपालक पदों पर कार्य किया और विभिन्‍न महत्‍वपूर्ण कार्यों को पूरा किया । वे वित्‍त तथा आंतरिक लेखा परीक्षा से संबद्ध रहे।

एसजेवीएन में उन्‍होंने विभिन्‍न पदों पर कार्य किया और शेयरों की वापस खरीद सहित विभिन्‍न महत्‍वपूर्ण कार्यों को पूरा किया । उन्‍होंने वित्‍त , वाणिज्यिक एवं प्रणाली प्रचालन , एलएचईपी के विभागाध्‍यक्ष(वित्‍त) , विभागाध्‍यक्ष(आंतरिक लेखा परीक्षा) , मुख्‍य वित्‍तीय अधिकारी , एसएपीडीसी नेपाल तथा कारपोरेट मुख्‍यालय, शिमला में मुख्‍य महाप्रबंधक(वित्‍त) के रूप में विभिन्‍न अनुभागों में कार्य किया । उन्‍हें दिनांक 27 नवम्‍बर,2019 से एसजेवीएन के मुख्‍य वित्‍तीय अधिकारी के रूप मे भी नियुक्‍त किया गया । श्री अखिलेश्‍वर सिंह, मुख्‍य प्रबंधकीय कार्मिक के रूप में बोर्ड तथा समिति की बैठकों के लिए सभी प्रस्‍तावों एवं एजेंडा की वैटिंग सहित सभी विधिक और वैधानिक अनुपालना के लिए जिम्‍मेदार है ।

Go to Navigation