समाचार विस्तार से | एसजेवीएन लिमिटेड
समाचार

एसजेवीएन द्वारा भ्रष्टाआचार उन्मू-लन में सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के कर्मचारियों की सहभागिता विषय पर एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन

नवम्बर 03, 2017

पूरे संगठन में 30 अक्तूबर,2017 से शुरू हुए सतर्कता जागरुकता सप्ताह के समापन अवसर पर एसजेवीएन द्वारा शिमला में अपने कारपोरेट कार्यालय में भ्रष्टाचार उन्मूलन में सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के कर्मचारियों की सहभागिता विषय पर एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न स्थाएनीय स्कूलों और कॉलेजों के विद्यार्थियों ने भाग लिया । एसजेवीएन के निदेशक (वित्त), श्री अमरजीत सिंह बिंद्रा इस अवसर पर मुख्या अतिथि थे, निदेशक (सिविल), श्री कंवर सिंह,मुख्य सतर्कता अधि‍कारी श्री श्याम सिंह नेगी, एसजेवीएन के वरिष्ठ अधिकारी तथा संबंधित स्कूलों एवं कॉलेजों के छात्र और अध्यापक भी उपस्थित थे ।

मुख्य सतर्कता अधि‍कारी, श्री श्याम सिंह नेगी ने प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए इस बात पर बल दिया कि सार्वजनिक जीवन में से भ्रष्टाचार हटाने में छात्रों की अहम भूमिका है ।उन्होंने उपस्िथत छात्रों से आहवान किया कि वे इस नेक कार्य के लिए आगे आएं ।

ट्रासपेरेंसी इंटरनेशनल इं‍डिया से आये प्रख्यात वक्ता श्री पदमजीत सिंह ने सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के कर्मचारियों का भ्रष्टाचार उन्मूलन में भागीदारी के बारे में विस्तार से बताया I उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार किसी भी देश की तरक्की का शत्रु है और कहा कि भष्टाचार किसी राष्ट्र की आर्थि‍की पर कहर ढा सकता है I

निदेशक (वित्त), श्री अमरजीत सिंह बिंद्रा ने अपने भाषण में कहा कि ईमानदारी और सत्य्निष्ठा के बीज पहले परिवार में ही बोए जाते हैं । उन्होंने महिलाओं से आह्वान किया कि युवाओं में शैशवावस्था से ही यह संस्कार भरने में वे सक्रिय भूमिका निभाएं । उन्होंने युवाओं विशेषतः छात्रों से अनुरोध किया कि वे अनुचित धन कमाने के लालच से बचकर और सुविधापूर्ण जीवन का त्याग करके अपने लक्ष्य प्राप्ति के मार्ग को प्रशस्त करें ।

इससे पूर्व सप्ताह के दौरान एसजेवीएन ने मेरा लक्ष्य- भ्रष्टाचार मुक्त भारत विषय पर विभिन्न स्कूलों तथा कॉलेजों में भाषण प्रतियोगिताएं आयोजित की । जिनमें बड़ी संख्या में छात्रों ने भाग लिया । इन प्रतियोगिताओं के विजयी प्रथम एवं द्वितीय पुरस्कार प्राप्त प्रतिभागियों को भी कार्यक्रम के दौरान आयोजित प्रतियोगिता के लिए आमंत्रित किया गया था ।



विभिन्नं स्कूलों और कॉलेजों के छात्रों ने हमारे देश से भ्रष्टाचार रूपी सामाजिक बुराई के उन्मूलन के लिए अपने विचार प्रस्तुत किए । श्रोताओं ने उनके द्वारा व्यक्ते विचारों का व्यापक रूप से स्वागत किया और सराहना की । निर्णायक मंडल में श्री प्रकाश लोहुमी,शहर के नामी पत्रकार तथा श्री प्रवीन चांदला, पूर्व सहायक निदेशक, सीपीआरआई थे।

एसजेवीएन के निदेशकों द्वारा विजेता प्रतिभागियों को पुरस्काकर एवं प्रमाण-पत्र प्रदान किए गए ।दोनों श्रेणि‍यों में प्रथम पुरस्कार 10,000/- रुपए तथा 8000/- रुपए का द्वितीय पुरस्कार तथा 6000/- का तृतीय पुरस्कार प्रदान किए गए I इसके अतिरिक्त दोनों श्रेणि‍यों में सांत्वना पुरस्कार भी दिए गए I

Go to Navigation