समाचार विस्तार से | एसजेवीएन लिमिटेड
समाचार

श्री नन्द लाल शर्मा को अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एसजेवीएन नियुक्त किया गया

दिसम्बर 01, 2017

भारत सरकार द्वारा श्री नन्‍द लाल शर्मा को सार्वजनिक क्षेत्र एसजेवीएन लिमिटेड के अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक के रूप में नियुक्‍त किया गया है ।  इससे पहले श्री शर्मा दिनांक 22 मार्च,2011 से निदेशक (कार्मिक) के पद पर थे। श्री शर्मा, श्री आर.एन.मिश्र का स्‍थान लेंगे जो 30 नवम्‍बर,2017 को सेवानिवृत्‍त हुए हैं ।

 

श्री नन्‍द लाल शर्मा ने जुलाई,2008 में कार्यपालक निदेशक (मानव संसाधन) के रूप में एसजेवीएन में पदभार ग्रहण किया था, श्री शर्मा हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा के एक अधिकारी थे । प्रशासनिक सेवा में इनके सेवाकाल के दौरान उन्‍होंने विभिन्‍न पदों यथा सहायक कमीशनर, चम्‍बा, एसडीएम अर्की, एसडीएम बडसर, मुख्‍यमंत्री के उप सचिव, सचिव, एचपीएसईबी, भू-अधिग्रहण समाहर्ता, मंडी एवं शिमला, कमीशनर (कामगार मुआवजा), विशेष सचिव (जीएडी),निदेशक आयुर्वेद तथा हिमाचल प्रदेश सरकार के विशेष सचिव (स्‍वास्‍थ्‍य) के रूप में कार्य किया ।

 

बिलासपुर तथा ऊना जिले में सरकारी स्‍कूलों से प्रारंभिक शिक्षा के पश्‍चात उन्‍होंने डॉ. वाई. एस. परमार बागवानी एवं वानिकी विश्‍वविद्यालय, सोलन से बी.एससी (कृषि) की शिक्षा प्राप्‍त की, जहां पर श्री शर्मा सन 1985 में गोल्‍ड मेडलिस्‍ट  थे ।  इन्‍होंने अपनी एम.एससी (कृषि अर्थशास्‍त्र) सन 1987 में ऑनर्स प्रमाण-पत्र के साथ हिमाचल प्रदेश कृषि विश्‍वविद्यालय, पालमपुर से की तथा अपनी एमबीए फैकल्‍टी ऑफ इकोनॉमिक्‍स, यूनिवर्सिटी ऑफ स्‍लोवेनिया (यूरोप) से पूर्ण की । 

 

इनके पास विभिन्‍न कार्मिक एवं प्रशासनिक कार्यों में 28 वर्षों का व्‍यापक अनुभव है ।  एसजेवीएन में उनके नेतृत्‍व में एसजेवीएन के विजन, मिशन और उद्देश्‍यों की पुनर्रचना सहित प्रबंधन बदलाव और रणनीतिक मानव संसाधन एसजेवीएन में विभिन्‍न नवोन्‍मेषी मानव संसाधन रणनीतियों पर अमल के जरिए परिलक्षित हुए हैं ।  उन्‍होंने कंपनी के श्रेष्‍ठ निष्‍पादन तथा इसके कारोबारी योजना की पुनर्रचना में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई है ।  उनके विजन के अनुसार संगठनात्‍मक लक्ष्‍यों को प्राप्‍त करने के लिए बैलेंस स्‍कोर कार्ड के प्रभावी कार्यान्‍वयन के परिणामस्‍वरूप गत पांच वर्षों के लिए सर्वोत्‍तम एमओयू रेटिंग प्राप्‍त हुई है ।
Go to Navigation