समाचार विस्तार से | एसजेवीएन लिमिटेड
समाचार

एसजेवीएन में स्‍वच्‍छता पखवाड़े का आयोजन

अगस्त 16, 2018

शिमला-16 मई,2018

एसजेवीएन 16 से 31 अगस्‍त,2018 तक अपने सभी कार्यालयों और परियोजनाओं में स्‍वच्‍छता पखवाड़ा मना रहा है, जिसके अंतर्गत स्‍वच्‍छ भारत के मिशन को बड़े पैमाने पर प्रचारित और बढ़ावा देने के लिए अनेकों गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं । पखवाड़ा गतिविधियों की शुरूआत आज कंपनी के सभी कार्यालयों में कर्मचारियों को शपथ दिलाने के साथ हुई । कारपोरेट कार्यालय में अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री नन्‍द लाल शर्मा द्वारा शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर निदेशक (वित्‍त) श्री अमरजीत सिंह बिन्‍द्रा, निदेशक(सिविल) श्री कंवर सिंह तथा मुख्‍य सतर्कता अधिकारी श्री श्‍याम सिंह नेगी अन्‍य सभी कर्मचारियों एवं अधिकारियों सहित उपस्थित थे I

उपस्थित कर्मचारियों एवं अधिकारियों को संबोधित करते हुए अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री नंद लाल शर्मा ने कहा कि स्‍वच्‍छता पखवाडे का आयोजन हमारे माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा शुरु की गई एक अनूठी पहल है जिसके माध्‍यम से वह हर भारतवासी को स्‍वच्‍छ भारत मिशन से जोडना चाहते हैं । उन्‍होंने कहा कि यदि हर नागरिक पूरी निष्ठा से इस मिशन से जुड जाए तो स्‍वच्‍छ भारत के लक्ष्य को प्राप्‍त किया जा सकता है ।

स्‍वच्‍छता के संदेश का प्रचार-प्रसार करने के लिए कंपनी प्रेरणादायक संभाषण और प्रतियोगिताएं भी आयोजित करेगी, जबकि कंपनी की परियोजनाओं में भी ऐसी ही गतिविधियां आयोजित किया जाना प्रस्‍तावित है। अन्‍य गतिविधियों में पौधारोपण अभियान, निबंध लेखन प्रतियोगिताएं, मंदिरों, विरासत भवनों जैसे प्रतिष्ठित स्‍थलों का अंगीकरण, ग्रामों, सार्वजनिक स्‍थलों का अंगीकरण, ग्रामीण स्‍कूलों में शौचालयों का निर्माण इत्‍यादि शामिल है ।

स्‍वच्‍छ भारत के राष्‍ट्रीय मिशन को बढ़ावा देने के लिए एसजेवीएन पहले से ही न केवल अपने प्रचालन वाले क्षेत्रों बल्कि अन्‍य राज्‍यों में भी कई गति‍विधियां शुरू कर चुका है ।

इसके अलावा एसजेवीएन ने शिमला जिले के झाकड़ी गांव में 10 लाख लीटर प्रतिदिन की क्षमता वाला एक सीवरेज उपचार संयंत्र भी बनवाया है भारत सरकार के खुले में शौच मुक्‍त मिशन के अंतर्गत यह परियोजना रू.12 करोड़ से अधिक की लागत से निर्मित की गई है जिससे गांव के एक हजार निवासी लाभान्वित हुए हैं।
Go to Navigation