प्रेस विस्तार
प्रेस विज्ञप्ति

एसजेवीएन के सीएमडी को ईटी-नाऊ सीईओ विद एचआर ओरिएंटेशन अवार्ड से सम्मासनित किया गया तथा एसजेवीएन के निदेशक (कार्मिक) को ईटी-नाऊ वुमेन सुपर एचीवर अवार्ड से सम्मामनित किया गया

फरवरी 17, 2019

एसजेवीएन के सीएमडी को ईटी-नाऊ सीईओ विद एचआर ओरिएंटेशन अवार्ड से सम्मासनित किया गया तथा एसजेवीएन के निदेशक (कार्मिक) को ईटी-नाऊ वुमेन सुपर एचीवर अवार्ड से सम्मामनित किया गया

एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री नन्द लाल शर्मा को प्रतिष्ठित ईटी-नाऊ सीईओ विद एचआर ओरिएंटेशन अवार्ड से सम्मानित किया गया है जबकि निदेशक(कार्मिक) श्रीमती गीता कपूर को ईटी-नाऊ वुमेन सुपर एचीवर अवार्ड से सम्मानित किया गया है । यह अवार्ड ईटी-नाऊ द्वारा वर्ल्ड एचआरडी कांग्रेस के दौरान सार्वजनिक क्षेत्र एवं निजी क्षेत्र के प्रतिभाशाली व्यक्तियों को प्रदान किया जाता है ।

इन अवार्डों का चयन वरिष्ठ शीर्षस्थ व्यक्तियों शोधकर्त्ताओं और शिक्षाविदों से युक्त‍ प्रख्यानत निर्णायक मंडल के सदस्यों द्वारा सामरिक दृष्टिकोण, ट्रैक्‍ रिकार्ड ,सततशीलता के लिए क्षमता, भविष्योयन्मुयखता, ईमानदारी और नैतिकता तथा मानव संसाधन प्रभाव (संगठन के अंदर) सहित योग्यंता बेंचमार्क के आधार पर उन सर्वोत्ततम मानव संसाधन कार्य व्य वहारों के सम्मा(नस्वंरूप किया जाता है जिनका एसजेवीएन में अनुसरण किया जा रहा है ।

एसजेवीएन में परिवर्तन प्रबंधन तथा सामरिक एचआर को एसजेवीएन की दूर-दृष्टि,मिशन और उद्देश्य की समीक्षा सहित एसजेवीएन में विभिन्न अभिन एचआर रणनीतियों के कार्यान्व्यन के माध्यम से क्रियान्वित किया गया है । एसजेवीएन में प्रबंधन द्वारा किए गए एचआर उपायों ने कंपनी के सर्वोत्त्म कार्य निष्पादन और इसकी कारोबारी योजना के पुनर्निर्धारण में एक महत्व पूर्ण भूमिका निभाई है । वर्तमान प्रबंधन की एक पहल के रूप में वर्टिकल एवं क्षैतिज संचार के लिए "संवाद" नामक एक मंच स्थापित किया गया है, जहां पर कोई भी कर्मचारी प्रबंधन के साथ सीधा संवाद कर सकता है ।

संगठनात्मक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए बैलेंस स्कोर कार्ड के प्रभावी कार्यान्वयन के परिणामस्वारूप गत अनेक वर्षों में उत्कृ्ष्टो एमओयू रेटिंग प्राप्त हुई है । प्रत्येक वित्तीय वर्ष में 90% कर्मचारियों को कम से कम दो मैन-डेज का प्रशिक्षण प्रदान करना कारोबारी समक्ष कंपनियों के मध्य मुख्य उपलब्धियों में से एक उपलब्धि है । इसके अलावा , कंपनी वर्तमान में अपनी मानव संसाधन कार्यविधियों को और अधिक मजबूत करने के लिए पीपल केपेबिलिटी मैच्योवरिटी मॉडल (पीसीसीएम) को कार्यान्वित कर रही है ।.

एसजेवीएन को लेकर हितधारकों, चाहे वे सरकार, आम जनता हो या‍ परियोजना गतिविधियों से प्रभावित समुदाय, इन सबके नजरिए में सकारात्मक बदलाव आया है । यह सब वर्तमान प्रबंधन के गतिशील और क्रियाशील नेतृत्व के तहत वर्तमान नीतियों में अभिन परिवर्तन के कारण संभव हुआ है ।


Go to Navigation