प्रेस विस्तार
प्रेस विज्ञप्ति

श्री अखिलेश्‍वर सिंह को एसजेवीएन का निदेशक (वित्‍त), नियुक्‍त किया गया

जनवरी 06, 2020

श्री अखिलेश्‍वर सिंह को एसजेवीएन का निदेशक (वित्‍त), नियुक्‍त किया गया

शिमला दिनांक 06/01/2020

भारत सरकार ने श्री अखिलेश्‍वर सिंह को मिनी रत्‍न,शेड्यूल '' सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रम एसजेवीएन लिमिटेड के निदेशक(वित्‍त)के रूप में नियुक्‍त किया है। इससे पूर्व श्री सिंह एसजेवीएन में मुख्‍य महाप्रबंधक(वित्‍त) के पद पर थे। श्री सिंह की ज्‍वाईनिंग से पहले अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री नन्‍द लाल शर्मा, निदेशक(वित्‍त) का अतिरिक्‍त प्रभार संभाल रहे थे

श्री अखिलेश्‍वर सिंह पटना विश्‍वविद्यालय से मास्‍टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्‍ट्रेशन (वित्‍त) हैं उनके पास एसजेवीएन सहित विभन्नि कंपनियों में काम करने का 30 वर्षों से अधिक का अनुभव है उन्‍होंने अपने कैरियर की शुरूआत वर्ष 1987 में हिन्‍दुस्‍तान पेपर कारपोरेशन लिमिटेड से की । उन्‍होंने बतौर वरिष्‍ठ अधिकारी(वित्‍त),एसजेवीएन को 1993 में ज्‍वाईन किया ओर विभिन्‍न विभागों और परियोजनाओं में कार्य करते हुए वे मुख्‍य महाप्रबंधक(वित्‍त) के स्‍तर पद तक पहुंचे ।

हिन्‍दुस्‍तान पेपर कारपोरेशन लिमिटेड में अपने कार्यकाल के दौरान उन्‍होंने विभिन्‍न कार्यपालक पदों पर कार्य किया और विभिन्‍न महत्‍वपूर्ण कार्यों को पूरा किया । वे वित्‍त तथा इंटरनल ओडीट से संबद्ध रहे ।

एसजेवीएन में उन्‍होंने विभिन्‍न पदों पर कार्य किया और शेयरों की वापस खरीद सहित विभिन्‍न महत्‍वपूर्ण कार्यों को पूरा किया । उन्‍होंने वित्‍त , व्‍यावसायिक एवं प्रणाली प्रचालन , एलएचईपी के विभागाध्‍यक्ष(वित्‍त) , मुख्‍य वित्‍तीय अधिकारी , एसएपीडीसी नेपाल तथा कारपोरेट मुख्‍यालय, शिमला में मुख्‍य महाप्रबंधक(वित्‍त) के रूप में विभिन्‍न अनुभागों में कार्य किया । उन्‍हें श्री ए.एस. बिन्‍द्रा , निदेशक(वित्‍त) की रिलीविंग के बाद एसजेवीएन के मुख्‍य वित्‍तीय अधिकारी के रूप मे भी नियुक्‍त किया गया ।

-------------- 0 --------------



Go to Navigation